Categories:HOME > Car > Compact Car

तीन Electric Powertrain वाली पहली Car है Hyundai IONIQ

तीन Electric Powertrain वाली पहली Car है Hyundai IONIQ

हुंडई कंपनी (Hyundai Company) का कंपलीटली नया मॉडल आयनिक्यू (IONIQ) अगले महीने दक्षिण कोरिया में ग्लोबल डेब्यू (Global Debut) करेगा। हुंडई आयनिक्यू (Hyundai IONIQ) सिंगल बॉडी में तीन इलेक्ट्रिक पॉवरट्रेन ऑप्शन रखने वाली फर्स्ट एवर कार (Car) है। इस मॉडल (Model) का हॉलमार्क यूनिकनेस है।
हुंडई (Hyundai)
में आयन (ION) नाम एक इलेक्ट्रिक चार्ज्ड एटम से लिया गया है, जबकि क्यू विजुअल ब्रेकथ्रू को डेपिक्ट्स करता है और इस तरह आयनिक्यू (IONIQ) स्पेलिंग वीकल (Vehicle) को नई एप्रोच देती है। हुंडई आयनिक्यू (Hyundai IONIQ) की सोल इमेज रियर पर एक रूफलाइन कूपे के बिसाइड एक सैलून शेप व शार्प शोल्डर डेपिक्ट्स करती है।

कार (Car) प्लग इन (Plug In), ईवी (EV) व हाईब्रिड इंजन वर्जंस (Hybrid Engine Versions)
में ऑफर की जाएगी। हुंडई आयनिक्यू (Hyundai IONIQ) एक ब्रांड न्यू प्लेटफॉर्म पर बनी है, जिससे यह तीनों इंजन ऑपशंस को अकोमोडेट कर सके। ये तीनों वर्जंस (Versions) फ्यूल एफिशिएंट हैं और लॉअर ऑटो एमिशंस ऑफर करते हैं।

हाईब्रिड इंजन गैसोलिन बर्नर यूज करता है और वीकल (Vehicle) के मोशन से इसकी बैटरी चार्ज होती है। स्पोर्टी हैंडलिंग व एफिशिएंट प्रोपलशन के प्रोमिस के साथ हुंडई आयनिक्यू (Hyundai IONIQ) एक बार लॉन्चिंग के बाद टोयोटा प्रियस (Toyota Prius), शेवर्ले वोल्ट (Chevrolet Volt) व निसान लीफ (Nissan Leaf) जैसी हाईब्रिड कारों (Hybrid Cars) को टक्कर देगी।

हुंडई (Hyundai) के हाईब्रिड प्रोजेक्ट को कंपनी (Company) ने वर्ष 2009 में ब्ल्यू विल कॉन्सेप्ट कार (Blue Will Concept Car) के रूप में शोकेस (Showcase) किया था और 2012 में इसकी डिटेल रिलीज हुई थी, जिसमें एक स्माल पेट्रोल रेंज एक्सटेंडर था जो इलेक्ट्रिक मोटर के साथ इसके रियर व्हील को ड्राइव करता है। ब्ल्यू विल कॉन्सेप्ट कार (Blue Will Concept Car) में एक 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन व एक 134 bhp इलेक्ट्रिक मोटर है।

हुंडई (Hyundai)
ने रिसेंटली यूके में एक मिलियन कार (Car) की सेल को सेलेब्रेट किया था, जहां यूके बॉस टोनी व्हाइहोर्न ने कहा था कि लॉ इमिशन वीकल्स (Vehicles) जल्द ही कंपनी (Company) के इंटीग्रल पार्ट बन रहे हैं और वर्ष 2020 तक ऐसे 22 वीकल (Vehicle) इंट्रोड्यूस किए जाएंगे।

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab