Categories:HOME > Bike > Electric Bike

ईवी बाइक : जिप इलेक्ट्रिक ने जुटाए 15 मिलियन डॉलर, ऑपरेशंस का विस्तार

ईवी बाइक : जिप इलेक्ट्रिक ने जुटाए 15 मिलियन डॉलर, ऑपरेशंस का विस्तार

नई दिल्ली। ईवी टेक कंपनी जिप इलेक्ट्रिक ने सोमवार को घोषणा की कि उसने 15 मिलियन डॉलर का निवेश जुटाया है। यह निवेश कंपनी को अपनी फ्लीट को 21,000 से बढ़ाकर 200,000 करने और 2026 तक 15 शहरों में अपने ऑपरेशंस का विस्तार करने में मदद करेगा। निवेशक और फंडिंगइस फंडिंग राउंड का नेतृत्व जापानी निवेशक एनियोस ने किया, जिसमें मौजूदा निवेशक 9 यूनिकॉर्न्स, आईएएन फंड, वेंचर कैटालिस्ट, डब्ल्यूएफसी और अन्य ने भी भाग लिया। 
कंपनी का उद्देश्य और योजनाजिप इलेक्ट्रिक के सीईओ और सह-संस्थापक, आकाश गुप्ता ने कहा, "हमारा उद्देश्य कार्बन उत्सर्जन को कम करना है, साथ ही हम अपने डिलीवरी पार्टनर की जिंदगी को आसान बना रहे हैं। इस फंड के जरिए हम कंपनी की ग्रोथ पर फोकस करेंगे और ईबीआईटीडीए को मुनाफे में लाने की कोशिश करेंगे।"
फंडिंग की संरचनाकंपनी ने बताया कि यह 15 मिलियन डॉलर की इक्विटी फंडिंग, जिप द्वारा सीरीज सी1 फंडिंग राउंड में जुटाए गए 50 मिलियन डॉलर की राशि का हिस्सा है। इस राउंड में 40 मिलियन डॉलर का धन इक्विटी के रूप में और 10 मिलियन डॉलर का धन डेट के रूप में जुटाया गया है।
एनियोस की टिप्पणीएनियोस ने कहा कि जिप इलेक्ट्रिक, ईवी मोटरसाइकिल डिलीवरी बाजार में एक अग्रणी कंपनी है, और इसी प्रतिस्पर्धात्मकता के कारण उन्होंने कंपनी में निवेश किया है।
कंपनी का परिचयजिप इलेक्ट्रिक एक टेक इनेबल्ड ईवी-एस-ए-सर्विस प्लेटफॉर्म है, जिसकी स्थापना 2017 में हुई थी। यह कंपनी स्थानीय व्यापारियों से लेकर बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियों को अंतिम छोर तक कार्बन फ्री डिलीवरी उपलब्ध कराती है।
वित्तीय प्रदर्शन और भविष्य की योजनावित्त वर्ष 2023-24 में जिप इलेक्ट्रिक ने 325 करोड़ रुपये की आय अर्जित की थी। हाल ही में कंपनी ने मुंबई और हैदराबाद में भी अपने ऑपरेशंस शुरू किए हैं। जनवरी 2023 से लेकर मार्च 2024 तक, कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों के माध्यम से 50 मिलियन से ज्यादा डिलीवरी की है।
इस फंडिंग से जिप इलेक्ट्रिक अपनी सेवाओं का विस्तार करने और पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाएगी।

@अगर कार का विंडशेड वाशर हो जाए जाम....... ये करें उपाय

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab