Categories:HOME > Car > Electric Car

हुंडई और किआ की ईवी बिक्री अक्टूबर 2024 के अंत तक 1 लाख के पार जाने की उम्मीद

हुंडई और किआ की ईवी बिक्री अक्टूबर 2024 के अंत तक 1 लाख के पार जाने की उम्मीद

नई दिल्ली । हुंडई मोटर और उससे जुड़ी कंपनी किआ कॉरपोरेशन की इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बिक्री अमेरिका में अक्टूबर 2024 के अंत तक 1,00,000 को पार कर सकती है। कंपनी की ओर से रविवार को जारी किए गए डेटा से यह जानकारी मिली।
दोनों कोरियाई ऑटो कंपनियों की ओर से जनवरी से सितंबर तक 91,348 इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की गई। इस दौरान ईवी की बिक्री में पिछले साल की समान अवधि के मुकाबले 30.3 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है।

दक्षिण कोरियाई न्यूज एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, हुंडई की ईवी बिक्री सालाना आधार पर 4.5 प्रतिशत बढ़कर 48,297 यूनिट्स रही। इस दौरान किआ की ईवी बिक्री में 80.3 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया है और यह 43,051 यूनिट्स रही।

बाजार के जानकारों का मानना है कि इस महीने के अंत तक दोनों कंपनियों की बिक्री का आंकड़ा 1,00,000 यूनिट्स को पार कर सकती है। वहीं, 2024 के अंत तक इस आंकड़े के 1,20,000 यूनिट्स होने की उम्मीद है।

कुछ दिनों पर हुंडई मोटर्स इंडिया की ओर से ऐलान किया गया था कि वे सामान्य के साथ प्रीमियम सेगमेंट में अपने ईवी पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। कंपनी चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में अपनी लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा का ईवी अवतार लॉन्च कर सकती है। इसके अलावा अगले कुछ वर्षों में चार नई ईवी कारें लॉन्च करने की योजना है।

हुंडई मोटर इंडिया 27,870 करोड़ रुपए जुटाने के लिए 15 अक्टूबर को अपना आईपीओ लाने जा रही है।

हुंडई मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक उन्सू किम ने कंपनी के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से पहले एक रोड शो में कहा, "भारत का ईवी बाजार अभी भी विकास के शुरुआती चरण में है। हमें 2030 तक भारत के ईवी सेगमेंट में मजबूत वृद्धि की उम्मीद है।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@आपके फेवरेट स्टार के पास कौनसी है लग्ज़री कार, जानिए

Tags : ev, kia ev, hyundai

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab