Categories:HOME > Car > Electric Car

हुंडई मोबिस का ईवी पार्ट्स और ऑटोमोटिव चिप्स में निवेश विस्तार

हुंडई मोबिस का ईवी पार्ट्स और ऑटोमोटिव चिप्स में निवेश विस्तार

सियोल। दक्षिण कोरिया की प्रमुख ऑटो पार्ट्स निर्माता कंपनी हुंडई मोबिस ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) पार्ट्स और ऑटोमोटिव चिप्स में निवेश बढ़ाने की योजना का अनावरण किया है।  ईवी पार्ट्स में निवेश
हुंडई मोटर ग्रुप की इस ऑटो पार्ट्स शाखा ने सिलिकॉन वैली में आयोजित मोबिस मोबिलिटी डे के दौरान अपनी योजनाएं साझा कीं। मोबिस वेंचर्स सिलिकॉन वैली के एक अधिकारी मिशेल युन ने बताया कि कंपनी 2024 में ईवी पार्ट्स में अपने निवेश को मौजूदा 50 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की योजना बना रही है। 
ऑटोमोटिव चिप्स में निवेश
युन ने बताया कि कंपनी ऑटोमोटिव चिप्स में भी निवेश बढ़ाएगी। उन्होंने वैश्विक बाजार में ईवी की अस्थायी धीमी मांग के बावजूद, भविष्य में पर्यावरण अनुकूल कारों की ओर बढ़ने की बात कही। इसके साथ ही, हाल की आपूर्ति की कमी के मद्देनजर सेमीकंडक्टर्स की स्थिर आपूर्ति श्रृंखला को सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है।
स्व-ड्राइविंग प्रौद्योगिकियों में निवेश में कमी
हुंडई मोबिस ने पूर्ण ऑटोपायलट प्रणाली को साकार करने की सीमाओं और लागतों को ध्यान में रखते हुए स्व-ड्राइविंग प्रौद्योगिकियों में निवेश को कम करने की योजना बनाई है। कंपनी का ध्यान अब स्टार्टअप्स के साथ-साथ सूचीबद्ध कंपनियों में निवेश पर होगा, जिससे वह अपनी तकनीकी प्रगति और व्यापार भागीदारों के साथ मजबूत संबंध बना सके।
हुंडई मोबिस के यह कदम न केवल कंपनी के विकास को गति देंगे बल्कि ऑटोमोटिव उद्योग में तकनीकी नवाचारों को भी प्रोत्साहित करेंगे।

@देश के 10 सेलेब्रिटी, यह है उनकी पसंदीदा बाइक

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab