Categories:HOME > Car > Electric Car

मैजेंटा मोबिलिटी ने भिवंडी में लॉजिस्टिक्स को डीकार्बोनाइज करने के लिए ‘प्रोजेक्ट 302’ का किया अनावरण

मैजेंटा मोबिलिटी ने भिवंडी में लॉजिस्टिक्स को डीकार्बोनाइज करने के लिए ‘प्रोजेक्ट 302’ का किया अनावरण

भिवंडी कार्यालय के जुड़ने के साथ, मैजेंटा मोबिलिटी अब भारत के 10 शहरों में 11 कार्यालय संचालित करती है, जिसमें मुंबई में दो और पुणे में एक कार्यालय शामिल है।

एकीकृत इलेक्ट्रिक मोबिलिटी समाधान प्रदाता मैजेंटा मोबिलिटी ने भारत के सबसे बड़े वेयरहाउसिंग हब में से एक भिवंडी में लॉजिस्टिक्स को डीकार्बोनाइज करने के उद्देश्य से ‘प्रोजेक्ट 302’ लॉन्च किया है। भिवंडी पिनकोड के नाम पर बने इस प्रोजेक्ट में हब-एंड-स्पोक मॉडल के तहत संचालित एक नया कार्यालय और चार्जिंग डिपो है।

यह विस्तार मैजेंटा मोबिलिटी के लॉजिस्टिक्स को डीकार्बोनाइज करने और क्षेत्र में मौजूदा और नए ग्राहकों के लिए सेवाओं को बढ़ाने के दृष्टिकोण के अनुरूप है। भिवंडी की नई सुविधा, जो शुरू में तीन पहिया और चार पहिया वाहनों सहित 500 इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के बेड़े को तैनात करती है, का उद्देश्य टिकाऊ परिवहन समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करना है। कंपनी इन वाहनों को चलाने, लॉजिस्टिक्स, चार्जिंग और फील्ड ऑपरेशन का समर्थन करने के लिए लगभग 200 स्थानीय डिलीवरी एक्जीक्यूटिव (डीई) को नियुक्त करने की योजना बना रही है।

 भिवंडी, अपने व्यापक 25 मिलियन वर्ग फीट वेयरहाउसिंग स्पेस के साथ, ई-कॉमर्स और थर्ड-पार्टी लॉजिस्टिक्स उद्योगों की बढ़ती मांगों को पूरा करता है। कंपनी ने बताया कि इसका रणनीतिक स्थान, प्रमुख शहरों और बंदरगाहों से कनेक्टिविटी और सक्रिय सरकारी समर्थन इसे मैजेंटा मोबिलिटी के लिए एक आदर्श परिचालन केंद्र बनाते हैं। इस क्षेत्र में ई-कॉमर्स दिग्गजों, फार्मा कंपनियों, FMCG, खुदरा विक्रेताओं और समूहों के गोदाम हैं, जो सेवाओं के विस्तार के लिए एक प्रमुख स्थान प्रदान करते हैं। मैजेंटा मोबिलिटी के संस्थापक और सीईओ मैक्ससन लुईस ने टिप्पणी की, "भिवंडी का रणनीतिक स्थान और मुंबई और ठाणे जैसे प्रमुख बाजारों के साथ-साथ प्रमुख बंदरगाहों से कनेक्टिविटी, यात्रा की दूरी को कम करती है और तेज़, अधिक कुशल डिलीवरी को सक्षम बनाती है।

यह विस्तार हमारे स्थिरता लक्ष्यों के अनुरूप है और पश्चिमी भारत में हमारी परिचालन क्षमताओं को बढ़ाता है।" नया कार्यालय सर्वोत्तम स्थिरता प्रथाओं को अपनाएगा, जिसमें बिजली की खपत को कम करने के लिए प्राकृतिक प्रकाश का उपयोग करना, कागज रहित होना और पुन: प्रयोज्य कप और पुनर्नवीनीकरण कागज के बैग प्रदान करके एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक को खत्म करना शामिल है। मैजेंटा मोबिलिटी ने अपने परिचालन से ई-कचरे को कम करने और रीसाइकिल करने के लिए एक ई-कचरा प्रबंधन कंपनी के साथ साझेदारी भी की है।

देश भर में अपनी उपस्थिति का विस्तार

भिवंडी कार्यालय के जुड़ने के साथ ही, मैजेंटा मोबिलिटी अब भारत के 10 शहरों में 11 कार्यालय संचालित करती है, जिसमें मुंबई में दो और पुणे में एक कार्यालय शामिल है। यह विस्तार कंपनी के महत्वाकांक्षी ‘अब की बार दस हज़ार’ कार्यक्रम का हिस्सा है, जिसका लक्ष्य सितंबर 2025 तक 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करना है। वर्तमान में, मैजेंटा मोबिलिटी के 2,000 से अधिक वाहनों के बेड़े ने 17 शहरों में 16 मिलियन स्वच्छ किलोमीटर की यात्रा की है, जिससे 430 मीट्रिक टन कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन को रोका गया है।

@इस कार के लिए देश में हुआ 52 साल का इंतजार, जानिए खासियत

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab