Categories:HOME > Car > Electric Car

सुजुकी ने भारत में eWX कार डिज़ाइन का पेटेंट कराया

सुजुकी ने भारत में eWX कार डिज़ाइन का पेटेंट कराया

सुजुकी eWX कॉन्सेप्ट एक एंट्री-लेवल सिटी EV को लांच कर सकता है
सुजुकी ने भारत में सुजुकी eWX के डिजाइन का पेटेंट कराया है। आगामी इलेक्ट्रिक हैच को पहली बार टोक्यो मोटर शो 2023 में कॉन्सेप्ट फॉर्म में प्रदर्शित किया गया था। ईडब्ल्यूएक्स कार केवल 3.4 मीटर लंबी है, जिसका अर्थ है कि यह जापान में मौजूदा कई कार प्रतिबंधों का पालन करती है। समग्र बॉक्सी, टॉलबॉय डिज़ाइन वैगन आर से प्रेरित लगता है, लेकिन जहां तक आयामों की बात है, ईडब्ल्यूएक्स अवधारणा भारत में बेची जाने वाली एस-प्रेसो से भी छोटी है।

पेटेंट की गई कार अभी भी कॉन्सेप्ट फॉर्म में दिखाई देती है, जिसमें कोई हेडलैंप नहीं है और एक घुमावदार विंडशील्ड है जो ए-पिलर्स से आगे तक फैली हुई है। बी-स्तंभ गायब प्रतीत होते हैं। कार में चारों तरफ बॉडी क्लैडिंग है और व्हील कैप पूरी तरह से ढके हुए हैं।

हालाँकि सुजुकी ने अभी तक eWX के बारे में पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसमें सिंगल-मोटर सेटअप की सुविधा होने की संभावना है। ब्रांड ने पहले दावा किया था कि यह कॉन्सेप्ट 230 किमी की रेंज दे सकता है।

सुजुकी eWX : लॉन्च कब होगी

मारुति ने अभी तक eWX के भारत लॉन्च के बारे में कोई विवरण नहीं दिया है। हालाँकि, हमने बताया था कि 2026-27 में किसी समय मारुति के पोर्टफोलियो में एक eWX-आधारित हैचबैक जोड़ा जाएगा। यह टियागो ईवी और एमजी कॉमेट ईवी-प्रतिद्वंद्वी हैचबैक भारी स्थानीयकृत के-ईवी प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी।

कंपनी eVX मिड-साइज़ इलेक्ट्रिक SUV पर भी काम कर रही है, जो देश में इसकी पहली EV पेशकश होगी और सीधे तौर पर आगामी Hyundai Creta EV को टक्कर देगी। eVX SUV का उत्पादन सितंबर 2024 के पहले लक्ष्य से फरवरी 2025 तक बढ़ा दिया गया है।

@युवाओं के लिए खास है अवेंजर सीरीज़ की ये मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab