Categories:HOME > Car > Electric Car

टेस्ला शेयरधारकों ने मंजूर किया मस्क के लिए 56 अरब डॉलर का पे पैकेज

टेस्ला शेयरधारकों ने मंजूर किया मस्क के लिए 56 अरब डॉलर का पे पैकेज

सैन फ्रांसिस्को। टेस्ला के पक्षकारों ने कंपनी के सीईओ एलन मस्क को दिए जाने वाले 56 अरब डॉलर (जिसकी अब वैल्यू 44.9 अरब डॉलर है) के पे पैकेज का समर्थन किया है। इसके अलावा, पक्षकारों ने कंपनी को डेलावेयर से हटाकर टेक्सस में स्थानांतरित करने पर भी सहमति दी है।
कंपनी ने बताया कि टेस्ला के बोर्ड ने 2018 में 73 प्रतिशत वोट के साथ मस्क का पे पैकेज मंजूर कर दिया था। अप्रैल में इस पैकेज का वैल्यूशन 44.9 अरब डॉलर बताया गया था। टेस्ला के शेयर में इस वर्ष 25 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है।

कंपनी के बयान के अनुसार, पक्षकारों ने 2018 सीईओ परफॉर्मेंस अवार्ड और कंपनी को टेक्सस में स्थानांतरित करने का समर्थन किया है। टेक्सस के पक्षकारों द्वारा समर्थित मस्क का पे पैकेज 100 प्रतिशत स्टॉक ऑप्शन के रूप में होगा।

गुरुवार देर रात हुई टेस्ला की बैठक में मस्क ने शेयरधारकों को भरोसा दिलाया कि वे कंपनी को छोड़कर नहीं जाएंगे और अगले 5 वर्षों तक कोई भी शेयर नहीं बेचेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह पैकेज नकद में नहीं है और वे कंपनी के साथ बने रहना चाहते हैं।

गुरुवार को अमेरिकी बाजार में टेस्ला का शेयर 2.92 प्रतिशत की तेजी के साथ करीब 182 डॉलर पर बंद हुआ। कंपनी का मार्केट कैप 570 अरब डॉलर के आसपास है।

@अगर कार का विंडशेड वाशर हो जाए जाम....... ये करें उपाय

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab