Categories:HOME > Car > Electric Car

Yakuza Karishma EV : बाइक से भी सस्ती किमत पर मिलेगी इलेक्ट्रिक कार, पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

Yakuza Karishma EV : बाइक से भी सस्ती किमत पर मिलेगी इलेक्ट्रिक कार, पेट्रोल-डीजल की झंझट खत्म

जयपुर। पर्यावरण संरक्षण के मद्देनजर अब लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर रुख करने लगे हैं। खासतौर पर बड़े शहरों के लोग पेट्रोल-डीजल वाली गाड़ियों की जगह इलेक्ट्रिक गाड़िया लेना पसंद कर रहे हैं।
फिलहाल इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेट्रोल-डीजल वाली गाड़ियों से कुछ महंगी हैं। इसी समस्या को दूर करने के लिए टाटा की सस्ती कार नैनों की तरह ही याकुजा (Yakuza) नामक कंपनी ने करिश्मा (Karishma)  नाम से एक छोटी इलेक्ट्रिक कार लांच की है। यह गाड़ी कम दाम में उपलब्ध होगी, जिसको आम आदमी भी खरीद सकेगा।

हालही इस अनोखी छोटी इलेक्ट्रिक कार का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें इसकी झलक देखी जा सकती है। इस याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार (Yakuza Karishma EV) का वीडियो बाइक अड्डा यूट्यूब चैनल पर है।

आप इसमें कार की डिजाइन भी देख सकते हैं। इसमें सबसे खास चमकदार काली ग्रिल और हेडलाइट्स के ऊपर लगी LED डे-टाइम रनिंग लाइट्स (DRLs) है। हेडलाइट्स में दो हैलोजन बल्ब लगे हुए हैं।

एक एलईडी डीआरएल भी है जो दोनों हेडलाइट्स को जोड़ती है। ये काफी छोटी गाड़ी लगती है। गाड़ी की चौड़ाई भी ज्यादा नहीं है और इसमें सिर्फ दो दरवाजे हैं। याकुजा करिश्मा की कीमत 1 लाख 75 हजार रुपये के आसपास है। यह कार 3 लोगों को आसानी से बैठा सकती है। इसकी बैटरी एक बार चार्ज करने पर 50-60 किलोमीटर तक चल सकती है।

@Made in India-Kwid अब जाएगी दक्षिणी अफ्रिका, भूटान और बांग्लादेश

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab