Categories:HOME > Car > Luxury Car

ड्यूट्ज ने टैफे मोटर्स के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर, पर्यावरण मानकों के मुताबिक इंजन बनाने का वादा

ड्यूट्ज ने टैफे मोटर्स के साथ समझौते पर किए हस्ताक्षर, पर्यावरण मानकों के मुताबिक इंजन बनाने का वादा

ड्यूट्ज ने टैफे मोटर्स के साथ एक लंबे समयी सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किये हैं, जिसके तहत टैफे मोटर्स ड्यूट्ज के लिए 2.2 लीटर (50-75 एचपी) और 2.9 लीटर (75-100 एचपी) इंजनों की विनिर्माण में सहायता प्रदान करेगा। यह सहयोग उत्सर्जन मानकों के अनुसार बनाए जाने वाले इंजनों की विस्तृत श्रृंखला को मजबूत करेगा।
इस सहयोग के माध्यम से, ड्यूट्ज भारतीय बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने का निर्णय लेता है, जबकि टैफे मोटर्स को नवीनतम तकनीकी उत्पादों के विकास में मदद मिलेगी। इसके अलावा, ड्यूट्ज अपने आंतरिक दहन इंजन व्यवसाय की विस्तार करने के लिए भी यहां प्रेरित होता है।

इस समझौते के तहत, टैफे मोटर्स और ड्यूट्ज ने भारत में उत्पादन में वृद्धि के साथ-साथ एशियाई प्रदेश (APAC) के पास अन्य बाजारों में इंजनों की पेशकश बढ़ाने का निर्णय लिया है। इससे उन्हें उत्पादन और रसद में लागत लाभ की प्राप्ति होगी, जिससे उनकी व्यापक ग्लोबल प्रस्तुति मजबूत होगी।

ड्यूट्ज के सीईओ डॉ. सेबेस्टियन सी. शुल्टे ने इस सहयोग के महत्व पर टिप्पणी करते हुए कहा, "इस साझेदारी से हम अपने छोटे दहन इंजनों के लिए विकास की अधिक संभावनाएं देखते हैं। यह हमें भविष्य में प्रतिस्पर्धी लागतों पर उत्पादन जारी रखने में सक्षम बनाता है और वित्तीय निर्भरता को कम करता है, जो तकनीकी परिवर्तन और भू-राजनीतिक चुनौतियों के कारण दुनिया भर में बढ़ रहा है।"

टैफे मोटर्स के सीईओ संदीप सिन्हा ने इस सहयोग के लाभों पर विचार करते हुए यह बताया, "यह साझेदारी टैफे मोटर्स और ड्यूट्ज के बीच संगठनात्मक रूप से लाभकारी साबित होगी, क्योंकि इससे हमें घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में नए उत्पादों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले और कार्यक्षम इंजन प्राप्त करने में मदद मिलेगी। इस साझेदारी से हम एक बेहतर भविष्य की दिशा में कदम बढ़ाएंगे।"

@देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली टाॅप 10 मोटरसाइकिलें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab