Categories:HOME > Car > Luxury Car

MG ने दूसरी पीढ़ी की HS SUV का अनावरण किया : पावर और स्टाइल का नया अवतार

MG ने दूसरी पीढ़ी की HS SUV का अनावरण किया : पावर और स्टाइल का नया अवतार

नई दिल्ली। एमजी मोटर ने अपनी दूसरी पीढ़ी की HS SUV का शानदार अनावरण किया है, जिसमें पावर, परफॉर्मेंस और स्टाइल का बेजोड़ संगम है। नई एमजी HS में दो पावरट्रेन विकल्प पेश किए गए हैं। मानक पेट्रोल इंजन को थोड़ा बढ़ावा देकर 170 एचपी उत्पादन क्षमता दी गई है, जबकि प्लग-इन हाइब्रिड (PHEV) को नाटकीय रूप से अपग्रेड किया गया है। पीएचईवी का इलेक्ट्रिक मोटर अब 123 एचपी की जगह 209 एचपी का योगदान करता है, जिससे संयुक्त आउटपुट 300 एचपी से भी अधिक हो गया है।
लंबी दूरी और ईंधन बचत
HS PHEV की बैटरी क्षमता अब 24.7 किलोवाट घंटा हो गई है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहन की रेंज लगभग 120 किमी तक बढ़ गई है। इसका मतलब है कि HS PHEV पर अब केवल 5 प्रतिशत की बीआईके कर दर लागू होगी, साथ ही ईंधन की "काफी" बचत भी होगी। हालांकि, एमजी ने अभी तक खपत के आंकड़े जारी नहीं किए हैं।

डिजाइन और आयाम में बदलाव
नई एमजी HS ने पूरी तरह से नया लुक अपनाया है, जिसमें 14 मिमी की चौड़ाई में वृद्धि, 26 मिमी की लंबाई में वृद्धि और 2,750 मिमी व्हीलबेस के लिए पहियों के बीच 30 मिमी की अतिरिक्त जगह है। हालांकि, इसकी स्लीकर रूफलाइन ने कुल ऊंचाई को 30 मिमी कम कर दिया है, जिससे यह और अधिक एथलेटिक सिल्हूट बनाती है।

अंदरूनी हिस्सा: लग्जरी और टेक्नोलॉजी का मेल
MG HS के इंटीरियर में ऑल-ब्लैक थीम के साथ कंट्रास्टिंग रेड स्टिचिंग शामिल है। सभी वेरिएंट्स में रियर पार्किंग कैमरा, कीलेस एंट्री और छह-तरफ़ा एडजस्टेबल ड्राइवर सीट जैसे व्यापक मानक किट सूची दी गई है। इसके अलावा, स्मार्टफोन मिररिंग के साथ 12.3 इंच की स्क्रीन की एक जोड़ी, बेहतर स्विचगियर और सामग्री की गुणवत्ता में सुधार हुआ है। बूट स्पेस अब 44 लीटर बढ़कर 507 लीटर हो गया है।

भारत में MG की योजनाएं
MG मोटर इंडिया ने हाल ही में JSW के साथ साझेदारी की है और आने वाले महीनों में कई नई कार और SUV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस साल भारत में क्लाउड EV और ग्लॉस्टर फेसलिफ्ट की उम्मीद है। हालांकि, पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन HS उन मॉडलों में से एक हो सकता है जो भविष्य में भारतीय बाजार में आएंगे। अगर यह SUV भारत आती है तो यह हेक्टर से ऊपर और ग्लॉस्टर से नीचे होगी।

नई एमजी HS SUV के साथ, MG मोटर ने एक बार फिर से अपनी प्रतिबद्धता को साबित किया है कि वे अपने ग्राहकों को बेहतर पावर, परफॉर्मेंस और प्रीमियम फीचर्स से लैस वाहन प्रदान करेंगे। यह नया मॉडल निश्चित रूप से एसयूवी सेगमेंट में एक नया मील का पत्थर साबित होगा।

@जानिए, 70 साल में कितनी बदल गई आपकी कार ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab