Categories:HOME > Bike > Scooter

महिलाओं-लड़कियों के लिए कम वजन और कम दाम का TVS का स्कूटर

महिलाओं-लड़कियों के लिए कम वजन और कम दाम का TVS का स्कूटर

भारत के बाजर दो पहिया मार्केट में स्कूटर का अपना मर्तबा है। युवाओं में भले ही बाइक की डिमांड हो, लेकिन महिलाओं व बुजुर्गों के साथ कई युवाओं में भी स्कूटर की डिमांड है। होंडा का एक्टीवा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। ज्यादातर लोग दैनिक कामकाज के लिए स्कूटर ही पसंद करते हैं।
स्कूटर महिलाओं के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। बाइक की तुलना में गियरलेस होते हैं और इनको चलाना भी आसान है। महिलाएं बच्चों को स्कूल छोड़ने, शॉपिंग करने समेत सभी कामों के लिए स्कूटर को ज्यादा पसंद करती हैं।

घरेलू बाजार में उपलब्ध ज्यादातर स्कूटर 125 सीसी क्षमता वाले हैं, इन्हें चलाने में महिलाओं को कुछ दिक्कतें आती है। इनकी कीमत और वजन ज्यादा होतेा है। ऐसे में महिलाएं सस्ते औ कम वजन वाले स्कूटर की तलाश में रहती हैं।

ऐसी में हम आपको बताते हैं कि टीवीएस की TVS Scooty Pep Plus सबसे बेहतर स्कूटर है। इसकी कीमत के साथ वजन भी कम है और चलाना भी आसान है। अच्छा माइलेज है। भारतीय बाजार में इस स्कूटी की कीमत 63,060 रुपये से 66,160 रुपये (एक्स शोरुम) के बीच है।

यह मैट ब्लैक, मैट ब्लू सहित कई आकर्षक रंग विकल्पों में उपलब्ध है। नया टीवीएस स्कूटी पेप प्लस स्कूटर 87.8 सीसी पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 5.43 पीएस की अधिकतम पावर और 6.5 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

फ्यूल एफिशिएंसी की बात करें तो यह 50 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। नया टीवीएस स्कूटी पेप प्लस स्कूटर में हैलोजन हेडलाइट, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल, साइड स्टैंड अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट समेत कई फीचर्स दिए गए हैं।

TVS Scooty Pep Plus स्कूटी का वजन सिर्फ 93 किलोग्राम है, इसमें 4.2-लीटर क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। इस स्कूटर के सस्पेंशन सेटअप की बात करें तो फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन सेटअप मिलता है।

सुरक्षा के लिए इसमें ड्रम ब्रेक का विकल्प मिलता है। इसमें 10 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं। साथ ही इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 135 मिमी और सीट की ऊंचाई 760 मिमी है। भारतीय बाजार में TVS Scooty Pep Plus का मुकाबला हीरो प्लेज़र स्कूटर से है।

@कार खरीदने का यह समय है सबसे परफेक्ट, जानिए वजह ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab