Categories:HOME > Car > Electric Car

ईवी जलने के कारण खाक हुई 100 कारों के पीड़ितों से मिलेंगे मर्सिडीज-बेंज कोरिया के चीफ

ईवी जलने के कारण खाक हुई 100 कारों के पीड़ितों से मिलेंगे मर्सिडीज-बेंज कोरिया के चीफ

सोल।  मर्सिडीज-बेंज के इलेक्ट्रिक वाहन में आग लगने की वजह से दक्षिण कोरिया के इंचियोन जिले में एक अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स में खड़ी 100 से ज्यादा गाड़ियां जलने के बाद मर्सिडीज-बेंज कोरिया के सीईओ और अध्यक्ष मौथियास वैटल वहां के नागरिकों के साथ मुलाकात करेंगे। बुधवार को सूत्रों से यह जानकारी मिली।


सूत्रों ने बताया कि वैटल की योजना इंचियोन के चेओंगना में स्थित अपार्टमेंटों के नागरिकों से मिलने की है, जिससे भविष्य में इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कदम उठाया जा सके।

योनहाप न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में बताया गया कि इंचियोन के चेओंगना में स्थित अपार्टमेंट कॉम्पलेक्स में 1 अगस्त को पार्किंग में खड़ी मर्सिडीज-बेंज में अचानक आग लग गई थी। इस आग ने पार्किंग में खड़ी 100 से ज्यादा गाड़ियों को चपेट में ले लिया था।

सूत्रों ने बताया कि वैटल के आने का नोटिस आपर्टमेंट कॉम्पलेक्स के लोगों को ऑनलाइन दिया गया था। आग लगने की घटना के बाद यह पहला मौका है, जब वैटल जनता के सामने आएंगे।

जब यह घटना सामने आई थी, तब वैटल जर्मनी की ट्रिप पर थे और सोमवार को ही दक्षिण कोरिया लौटे। बीते शुक्रवार को कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों ने नागरिकों के साथ मुलाकात की थी, जिसमें उन्होंने 4.5 बिलियन वान (3.3 मिलियन अमेरिकी डॉलर) की मदद की पेशकश की थी।

गाड़ी में आग लगने की घटना के कारण बिजली और पानी जैसी जरूरी सुविधाएं बाधित होने के कारण वहां रह रहे हजारों लोगों को दूसरे स्थान पर जाना पड़ा।

दक्षिण कोरिया योनहाप को दिए संदेश में वैटल ने कहा था कि इस हादसे को लेकर कंपनी सभी जरूरी पक्षों के साथ मिलकर बातचीत कर रही है।

इस हादसे के कारण मर्सिडीज बेंज कोरिया को काफी आलोचना झेलनी पड़ी है। अब तक जांच में जानकारी मिली है कि जिस मर्सिडीज बेंज ईक्यूई मॉडल में आग लगी थी, उसमें सेल चीनी कंपनी फरासिस एनर्जी की ओर से सप्लाई किए गए थे।

--आईएएनएस
 

@आलिया को ऑडी-Q-5 प्यारी, प्रियंका की पोर्श-कैनन से यारी...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab