Categories:HOME > Car > Economy Car

टाटा मोटर्स उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को एक हजार डीजल बस चेसिस की करेगी आपूर्ति

टाटा मोटर्स उत्तर प्रदेश परिवहन निगम को एक हजार डीजल बस चेसिस की करेगी आपूर्ति

मुंबई । टाटा मोटर्स ने सोमवार को घोषणा की कि उसे उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) से 'टाटा एलपीओ 1618' डीजल बस चेसिस की 1,000 इकाइयों की आपूर्ति का ऑर्डर मिला है।
यह ऑर्डर पिछले वर्ष प्राप्त 1,350 बस चेसिस के ऑर्डर की सफलतापूर्वक पूर्ति के बाद दिया गया है, जिन्हें वर्तमान में यूपीएसआरटीसी द्वारा कुशलतापूर्वक चलाया जा रहा है।

ऑटोमेकर ने कहा कि सुरक्षित इंटरसिटी और लंबी दूरी की यात्रा के लिए डिजाइन की गई 'टाटा एलपीओ 1618' डीजल बस चेसिस स्वामित्व की कम कुल लागत (टीसीओ) के साथ यात्रियों के लिए आरामदायक है और इसका प्रदर्शन बेहतरीन है।

टाटा मोटर्स के वाइस प्रेसिडेंट और कमर्शियल पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के प्रमुख आनंद एस. ने कहा, "'टाटा एलपीओ 1618' बस चेसिस को उच्च अपटाइम और कम रखरखाव तथा परिचालन लागत के साथ मजबूत और विश्वसनीय गतिशीलता प्रदान करने के लिए इंजीनियर किया गया है। हम यूपीएसआरटीसी के मार्गदर्शन के अनुसार आपूर्ति शुरू करने के लिए तत्पर हैं।"

कंपनी ने कहा कि बस चेसिस की आपूर्ति पारस्परिक रूप से सहमत शर्तों के अनुसार चरणबद्ध तरीके से की जाएगी।

टाटा मोटर्स ने कहा कि वह देश भर के विभिन्न शहरों और राज्यों में उन्नत बसें और सार्वजनिक परिवहन समाधान उपलब्ध कराने में अग्रणी रही है।

इनमें से हजारों बसें देश की सड़कों पर सफलतापूर्वक चलती हैं। शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों को जोड़ती हैं तथा लाखों नागरिकों के लिए आरामदायक और कुशल दैनिक यात्रा की सुविधा प्रदान करती हैं।

टाटा मोटर्स 165 अरब डॉलर वाले टाटा समूह का हिस्सा है और 44 अरब डॉलर वाला संगठन है। यह कारों, यूटिलिटी वाहनों, पिक-अप, ट्रकों और बसों का एक अग्रणी वैश्विक ऑटोमोबाइल निर्माता है, जो एकीकृत, स्मार्ट और ई-मोबिलिटी समाधानों की व्यापक रेंज पेश करता है।

इस बीच, यूपीएसआरटीसी ने 120 नई इलेक्ट्रिक बसों में से 20 लखनऊ में और 20 अयोध्या में चलाने की योजना बनाई है।

राज्य में कुल मिलाकर लगभग 740 इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं, जिनमें से सभी की जमीन से ऊंचाई 90 सेंटीमीटर है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

@John Abraham ने खरीदी यह कौनसी कार ....जानें

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab