Categories:HOME > Car > Compact Car

महिंद्रा की एक पावर-पैक पेशकश : एक्सयूवी 3एक्सओ, अद्वितीय लुक, क्लास-और भी कई खासियतें

महिंद्रा की एक पावर-पैक पेशकश : एक्सयूवी 3एक्सओ, अद्वितीय लुक, क्लास-और भी कई खासियतें

बेस मॉडल की कीमतें, जिसमें थोड़ा कम इंजन है, 7.49 लाख रुपये से शुरू होती है।
नासिक। नासिक में महिंद्रा एंड महिंद्रा के XUV 3XO मॉडल लांच किया गया। यह वाहन महिंद्रा की पावर-पैक पेशकश है। इसका खूबसूरत अद्वितीय लुक व अन्य खासियतें लोगों को आकर्षित करेगी।ऑटो और फार्म सेक्टर के सीईओ राजेश जेजुरिकर ने लांच के मौके पर कंपनी की महत्वाकांक्षा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने घोषणा की, "हम इस वाहन के साथ 'कॉम्पैक्ट मोनोकॉक' एसयूवी सेगमेंट में बिक्री के मामले में शीर्ष दो स्थानों पर रहना चाहते हैं।" 'मोनोकोक' शैली में निर्मित - जो बॉडी और चेसिस को एकल, मजबूत इकाई में एकीकृत करता है - XUV 3XO जैसी एसयूवी, चार मीटर से कम लंबाई, भारत के वाहनों के सबसे तेजी से बढ़ते सेगमेंट प्रदर्शित करती है।
निवर्तमान XUV 300, जो 3XO की जगह लेती है, प्रति माह लगभग 14-16,000 यूनिट बेचने वाली टाटा नेक्सन और मारुति-सुजुकी ब्रेज़ा जैसे सेगमेंट में काफी पीछे थी। लगभग 4,000 इकाइयों (मासिक बिक्री) के साथ, यह हुंडई वेन्यू और किआ सोनेट से भी पीछे थी। इसके दो कारण हो सकते हैं. सबसे पहले, नासिक के इसी प्लांट में महिंद्रा ने लगभग एक चौथाई सदी पहले प्रतिष्ठित स्कॉर्पियो के साथ खुद को फिर से स्थापित किया था। केयूवी 100 और मराज़ो जैसी कुछ समय-समय पर असफलताओं के बावजूद, कंपनी आज अपने लाइन-अप के मामले में मजबूत स्थिति में है, जिसमें स्कॉर्पियो/स्कॉर्पियो-एन, थार और एक्सयूवी 700 जैसी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारें शामिल हैं। इसमें आश्चर्य की कोई बात नहीं है फिर तेजी से बढ़ते शेयर बाजार में भी कंपनी का शेयर बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।
3XO मॉडल की विशेषताएं
दूसरा कारण 3XO ही है. सैंगयोंग टिवोली के कुछ आधारों को अभी भी बरकरार रखते हुए, जिसे एक उप-4-मीटर वाहन में काट दिया गया था, 3एक्सओ को पूरी तरह से फिर से डिजाइन किया गया है। इनमें कुछ खंड-अग्रणी विशेषताएं शामिल हैं। एक डुअल-पेन पैनोरमिक सनरूफ की तरह, अपने सेगमेंट में नया और वाहन के शीर्ष पर भारी ग्लास और मोटर के साथ सनरूफ के वजन को देखते हुए यह काफी उल्लेखनीय इंजीनियरिंग उपलब्धि है। इसमें लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी है, जो कैमरा और अल्ट्रासोनिक सेंसर दोनों का उपयोग करता है। इसकी तुलना में, सोनेट और वेन्यू में लेवल 1 (केवल कैमरा) ADAS की सुविधा है।

@कार खरीदने से पहले करें यह 5 काम

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab