Categories:HOME > Bike > Scooter

Zapp ने भिवंडी प्लांट में स्कूटर बनाने के लिए बाउंस इनफिनिटी के साथ साझेदारी की

Zapp ने भिवंडी प्लांट में स्कूटर बनाने के लिए बाउंस इनफिनिटी के साथ साझेदारी की

मुंबई। Zapp और बाउंस इनफिनिटी के बीच हुई नई साझेदारी का उद्देश्य भारतीय बाजार में जैप के प्रवेश को समर्थन देना और उनकी i300 शहरी मोटरसाइकिल की असेंबली और वितरण में तेजी लाना है। इस साझेदारी के तहत, बाउंस इनफिनिटी जैप के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए अनुबंध विनिर्माण सेवाएं प्रदान करेगा, जो जैप द्वारा दी गई विशिष्टताओं के आधार पर होंगी।
साझेदारी का उद्देश्य और प्रभाव

Zapp ईवी के संस्थापक और सीईओ स्विन चत्सुवान ने कहा, "भारत में बाउंस की विनिर्माण विशेषज्ञता और बाजार में मौजूदगी से देश के प्रमुख शहरी क्षेत्रों में जैप के वाणिज्यिक रोलआउट में तेजी आने की उम्मीद है। भारत पहले से ही दोपहिया वाहनों की बिक्री के लिए दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक है, और 2030 तक इलेक्ट्रिक वाहनों की हिस्सेदारी 45% तक पहुँचने का अनुमान है। हमें लगता है कि i300 की डिज़ाइन विशेषताएँ इसे भारत की बढ़ती क्रय शक्ति और शहरी घनत्व के साथ व्यक्तिगत गतिशीलता के लिए एक उत्कृष्ट समाधान बनाती हैं।"

विनिर्माण और प्रमाणन

बाउंस इनफिनिटी भारत में जैप के उत्पादों को प्रमाणित करने के लिए आवश्यक अनुमोदन प्राप्त करने में भी सहायता करेगी। पूरी प्रक्रिया समझौता ज्ञापन की प्रभावी तिथि से 120 दिनों के भीतर पूरी होने की उम्मीद है, जिससे एक तेज़ और कुशल बाज़ार लॉन्च सुनिश्चित होगा। इसके अतिरिक्त, दोनों कंपनियाँ भारत भर में Zapp के उत्पादों की उपलब्धता को और बढ़ाने के लिए वितरण साझेदारी की संभावना तलाशेंगी।

बाउंस इनफिनिटी का विजन

बाउंस इनफिनिटी के सीईओ और सह-संस्थापक विवेकानंद हालेकारे ने कहा, "Zapp की अभिनव उत्पाद लाइनअप के साथ अपनी विनिर्माण शक्तियों को मिलाकर, हमारा लक्ष्य भारत को पूरी दुनिया के लिए दोपहिया वाहन विनिर्माण केंद्र बनाना है।" जैप का एसेट-लाइट और कैपिटल-एफिशिएंट बिजनेस मॉडल इसके कॉन्ट्रैक्ट मैन्युफैक्चरिंग पार्टनरशिप द्वारा सक्षम है, जिससे महत्वपूर्ण पूंजीगत व्यय किए बिना उत्पादन को तेज़ी से बढ़ाने के लिए पर्याप्त क्षमता प्रदान करने की उम्मीद है।

i300 की विशेषताएं

जैप के i300 का वाणिज्यिक रोलआउट किसी समर्पित चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पर निर्भर नहीं है, क्योंकि हटाने योग्य और पोर्टेबल बैटरी पैक को किसी भी मानक वॉल सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है। यह सुविधा इसे भारतीय उपभोक्ताओं के लिए और भी आकर्षक बनाती है।

बाउंस इनफिनिटी का विस्तार


बाउंस इनफिनिटी के भारत भर में 70 से अधिक डीलरशिप हैं और यह अपने स्वैप नेटवर्क को तेज़ी से बढ़ा रहा है। हाल ही में, बाउंस इनफिनिटी ने सन मोबिलिटी के साथ 30,000-स्कूटर ऑर्डर पर हस्ताक्षर किए हैं, जिससे इसके उपयोगकर्ताओं के लिए निर्बाध और कुशल ऊर्जा प्रबंधन सुनिश्चित होता है। इसके अलावा, कंपनी प्रमुख खाद्य वितरण, त्वरित वाणिज्य और अंतिम-मील वितरण कंपनियों के साथ भी इसी तरह के समझौतों को अंतिम रूप दे रही है।

सतत शहरी गतिशीलता की दिशा में कदम

क्लीन इलेक्ट्रिक के साथ सहयोग, इलेक्ट्रिक वाहन पारिस्थितिकी तंत्र में अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी और अभिनव समाधानों को एकीकृत करने के लिए बाउंस इनफिनिटी की प्रतिबद्धता को उजागर करता है, जो टिकाऊ शहरी गतिशीलता में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करता है।

इस साझेदारी के माध्यम से, Zapp और बाउंस इनफिनिटी मिलकर भारतीय बाजार में एक नई क्रांति लाने की तैयारी में हैं, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों का भविष्य और भी उज्ज्वल होगा।

@अगर कार का विंडशेड वाशर हो जाए जाम....... ये करें उपाय

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab