Categories:HOME > Truck >

ATMA और इंडियन ऑयल का राष्ट्रव्यापी टायर सुरक्षा अभियान 

ATMA और इंडियन ऑयल का राष्ट्रव्यापी टायर सुरक्षा अभियान 

सड़क सुरक्षा को बेहतर बनाने की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए, ऑटोमोटिव टायर मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (ATMA) और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने मिलकर मोटर चालकों के लिए एक राष्ट्रव्यापी टायर सुरक्षा जागरूकता अभियान शुरू किया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य टायरों की देखभाल के प्रति जागरूकता बढ़ाना और सही टायर रखरखाव के महत्व को रेखांकित करना है।
अभियान के तहत, पूरे देश में इंडियन ऑयल के खुदरा दुकानों पर मोटर चालकों को निःशुल्क टायर स्वास्थ्य जांच की सुविधा दी जाएगी। इसके साथ ही, टायर सुरक्षा से जुड़ी जानकारी और उचित टायर देखभाल के महत्व पर शैक्षिक सत्र भी आयोजित किए जाएंगे। ATMA के अनुसार, टायर सुरक्षा सड़क सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है, क्योंकि टायर वाहन और सड़क के बीच एकमात्र संपर्क बिंदु होते हैं।

दिल्ली में इंडियन ऑयल के रिटेल आउटलेट पर इस अभियान का उद्घाटन इंडियन ऑयल के डिविजनल रिटेल हेड श्री अमित कुमार ख्यालिया द्वारा किया गया। इस मौके पर ATMA और इंडियन ऑयल के शीर्ष अधिकारियों ने भी भाग लिया। ATMA की तरफ से श्री वी के मिश्रा और श्री राजेश दहिया ने इस अभियान के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि यह पहल देश भर में सड़क सुरक्षा में सुधार के लिए एक बड़ा कदम साबित होगी।

इस अभियान के तहत टायरों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच के साथ-साथ मोटर चालकों को यह भी सिखाया जाएगा कि टायर की मुद्रास्फीति सही स्तर पर कैसे बनाए रखें और टायर की गहराई को नियमित रूप से कैसे जांचें, ताकि समय रहते घिसे हुए टायरों को बदला जा सके और दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

@दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार के बारे में जानना चाहेंगे आप ...

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab