Categories:HOME > Bike > Electric Bike

सीएनजी बाइक फ्रीडम के जरिये बाजार में छा जाना चाहता है बजाज : राजीव बजाज

सीएनजी बाइक फ्रीडम के जरिये बाजार में छा जाना चाहता है बजाज : राजीव बजाज

बजाज फ्रीडम 125 सीएनजी बाइक के लॉन्च पर, राजीव बजाज ने कहा कि यह बाइक भारतीय दोपहिया वाहन उद्योग में एक मील का पत्थर साबित हो सकती है। "कभी-कभी कोई विशेष घटना घटित होती है, जैसा कि 1993 में हुआ था जब ईंधन की कीमतें आसमान छू रही थीं और हीरो होंडा चार स्ट्रोक मोटरसाइकिल के साथ स्थिति का फायदा उठाने के लिए मौजूद था। उसी तरह, दस साल बाद, सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली में वाणिज्यिक वाहनों के लिए सीएनजी को अनिवार्य कर दिया और बजाज मौजूद था और हमने इसका फायदा उठाया।
सवाल यह है कि क्या यह फिर से होने वाला है जब लोग बहुत अधिक ईंधन की कीमतों से परेशान हैं। यह बाइक चलाने की लागत को आधा कर सकती है, इसलिए सवाल बना हुआ है कि क्या यह एक और मील का पत्थर साबित होगा। शायद हमारे पास बदलाव का एक वास्तविक अवसर है। हमें पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि हम सही समय पर सही उत्पाद के साथ सही जगह पर हैं।”

बजाज ने बताया कि कैसे तीन से चार दशक पहले, भारतीय दोपहिया वाहन उद्योग का 70 प्रतिशत हिस्सा स्कूटरों के पास था (जिसमें बजाज का एक बड़ा हिस्सा था), लेकिन अधिक ईंधन-कुशल चार-स्ट्रोक जापानी मोटरसाइकिलों के आगमन के साथ यह नाटकीय रूप से बदल गया।

फ्रीडम 125 की कीमत 95,000-1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है और यह तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। फ्रीडम में एक नया स्लोपर मिल है जो 9.5hp और 9.7Nm का टॉर्क बनाता है। 149 किलोग्राम पर, यह 125cc कम्यूटर के मामले में भारी है, और 825mm लंबा पर्च भी चीजों के लंबे पक्ष में है।

हम इस सप्ताह बजाज फ्रीडम का परीक्षण करेंगे और हमारी समीक्षाएँ 14 जुलाई को लाइव होंगी। यह देखने के लिए नज़र रखें कि क्या इस बाइक में वास्तव में बाजार में हलचल मचाने की क्षमता है।

@देश की टाॅप 10 बिकने वाली कारें हैं ये

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab