Categories:HOME > Bike > Electric Bike

BLive ने लॉन्च किया EV रेंटल प्लेटफ़ॉर्म, डिलीवरी ऑपरेटरों को मिलेगी वित्तीय राहत

BLive ने लॉन्च किया EV रेंटल प्लेटफ़ॉर्म, डिलीवरी ऑपरेटरों को मिलेगी वित्तीय राहत

नई दिल्ली। ई-मोबिलिटी प्लेटफ़ॉर्म BLive ने अपने नवीनतम कार्यक्रम, BLive EZY EV रेंटल प्रोग्राम की शुरुआत की है, जो विशेष रूप से लास्ट-माइल मोबिलिटी पार्टनर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य डिलीवरी राइडर्स के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) को सुलभ बनाना और उन्हें वित्तीय कठिनाइयों से राहत प्रदान करना है, विशेषकर उन लोगों के लिए जिनके पास उच्च CIBIL स्कोर नहीं है।
वित्तीय चुनौतियों का समाधान

BLive EZY EV रेंटल प्रोग्राम डिलीवरी राइडर्स के सामने आने वाली वित्तीय चुनौतियों को दूर करता है, जिनमें लोन स्वीकृति के लिए उच्च CIBIL स्कोर की आवश्यकता प्रमुख है। यह प्रोग्राम प्रतिस्पर्धी दरों और लचीली शर्तों के साथ आता है, जिससे इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाना और भी आसान हो जाता है। किराया 1500 रुपये प्रति सप्ताह से कम से शुरू होता है, जिससे डिलीवरी पार्टनर्स अपने संचालन में ईवी को सहजता से एकीकृत कर सकते हैं।

AI-सक्षम प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग

एकीकृत AI-सक्षम प्लेटफ़ॉर्म पूरे EV इकोसिस्टम को एक साथ लाता है। इसमें EV निर्माता, Zomato और Swiggy जैसे डिमांड जेनरेशन पार्टनर्स, अग्रणी वित्त और चार्जिंग समाधान प्रदाता और गिग वर्कर्स का बढ़ता समुदाय शामिल है। फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स के रूप में ऑनबोर्ड किए गए फ़्लीट ऑपरेटरों को फ़ुल-स्टैक फ़्लीट प्रबंधन समाधानों की सहायता से फ़्लीट बनाने, तैनात करने और प्रबंधित करने में सक्षम बनाना, संधारणीय परिवहन समाधानों को अपनाने को बढ़ावा देता है।

10,000 EV तैनात करने की योजना

BLive अगले 12 महीनों में 10,000 EV तैनात करने की योजना बना रहा है और अंतिम मील की गतिशीलता को विद्युतीकृत करने के अपने मिशन में शामिल होने के लिए सक्रिय रूप से अधिक फ्रैंचाइज़ी पार्टनर्स की तलाश कर रहा है।

कंपनी के संस्थापक, समर्थ खोलकर ने कहा, "BLive EZY EV रेंटल प्रोग्राम इलेक्ट्रिक वाहनों को अधिक सुलभ बनाने की दिशा में एक कदम आगे है, जो सवारों को अपने EV के मालिक होने का एक किफ़ायती और परेशानी मुक्त तरीका प्रदान करता है। हमारा मानना ​​है कि यह पहल न केवल सवारों को सशक्त बनाएगी बल्कि हमारे शहरों में कार्बन उत्सर्जन को कम करने में भी महत्वपूर्ण योगदान देगी।"

महत्वपूर्ण बचत और पर्यावरण लाभ

कंपनी का दावा है कि सवार इस कार्यक्रम के माध्यम से ईंधन लागत पर 90% तक की बचत कर सकते हैं। BLive EZY EV रेंटल प्रोग्राम ने पहले ही पांच शहरों में परिचालन शुरू कर दिया है: बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, अहमदाबाद और गोवा, जिसमें अंतिम मील डिलीवरी सवारों के लिए 200 से अधिक EV तैनात किए गए हैं।

BLive का यह प्रयास न केवल डिलीवरी राइडर्स के जीवन को आसान बनाएगा, बल्कि पर्यावरण के प्रति भी एक सकारात्मक कदम है। इस पहल से उम्मीद है कि आने वाले समय में और अधिक डिलीवरी पार्टनर्स EV का उपयोग करेंगे, जिससे कार्बन फुटप्रिंट में कमी आएगी और पर्यावरण को संरक्षित किया जा सकेगा।

@Made in India-Kwid अब जाएगी दक्षिणी अफ्रिका, भूटान और बांग्लादेश

Tags : BLive, EV

Related Articles

Bollywood

Astrology

Ajabgajab